हिंदी जगत

अब अमेरिका में मोबाइल पर सुनिये बीबीसी के हिंदी समाचार

"अमेरिका में हिन्दी लगातार अपने पैर फैला रही है. अंकल सैम के देश में रहने वाले हिन्दी प्रेमियों को बीबीसी ने एक नई सौगात दी है. अब अमेरिका के लोग बीबीसी की हिन्दी रेडियो समाचार सेवा को अपने मोबाइल पर भी सुन सकते है. खास बात ये है कि बीबीसी अपने हिन्दी श्रोताओं को मुफ्त में ये सुविधा दे रहा है, हालांकि हो सकता है कि इसके लिए उन्हें अपनी मोबाइल कंपनी को कुछ भुगतान करना पड़े. "

hindi news,bbc hindi, hindi on mobile, mobile hindi, US hindi news, bbc hindi news in US, bbc news on mobile, amit barua, bbc hindi, on mobile,
बीबीसी ने अपनी हिन्दी वेबसाईट पर हिन्दी से जुड़ी ये खबर प्रकाशित की है. इसके मुताबिक़ अब अमरीका में रहने वाले हिन्दी भाषी और हिन्दी प्रेमी लोग बीबीसी हिंदी रेडियो और ऑडियो न्यूज़ कंटेंट कभी भी अपने मोबाइल फ़ोन पर सुन सकेंगे.

इसके लिए बीबीसी ने उत्तरी अमरीका में मोबाइल फ़ोन रेडियो सेवा देने वाली कंपनी ऑडियोनाओटीएम के साथ हाल ही में एक करार किया है. इस नई सेवा के तहत अमरीका में अपने मोबाइल फ़ोन से 712.432.6586 डॉयल करने पर बीबीसी हिंदी के एक घंटे के रेडियो कार्यक्रम सुने जा सकेंगे.

इस कार्यक्रम में समाचार,समसामयिक घटनाएं,विश्लेषण तथा इंटरव्यू के अलावा फ़िल्म और खेल से जुड़ी ख़बरें भी सुनी जा सकेंगी. बीबीसी के हिन्दी प्रमुख अमित बरुआ बताते है कि - हमारी वेबसाइट बीबीसी हिंदी डॉट कॉम के साप्ताहिक 10 यूजर्स में एक से ज़्यादा अमरीका से आता है. हम बहुत ख़ुश हैं कि इस नई सेवा के कारण अमरीका के हिंदी भाषी लोग इतनी आसानी से हमारी ऑडियो सामग्री का इस्तेमाल कर सकेंगे

ऑडियोनाओ में पब्लिक अफ़ेयर्स के डायरेक्टर जेन फ़्रीसेन ने कहा - अब बीबीसी हिंदी की सामग्री हर मोबाइल उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध है. इसके लिए न कुछ डाउनलोड करने की आवश्यकता है और न डेटा सर्विस के इस्तेमाल की ज़रूरत. ये हमारी प्रतिबद्धता है कि हम दुनियाभर से ख़ास प्रसारण सामग्री उत्तरी अमरीका के मोबाइल उपभोक्ताओं तक पहुँचाएँ.\"


प्रकाशन दिनांक : 12-06-2011
print

नवीनतम लेख

a summer camp was organised for teaching hindi in minsk city of belarus by alesia.
BOOK WRITER, POEM, POET, SUBODH