वैश्विक अवसर

नीदरलैंड के विश्वविद्यालय को आवश्यकता है हिन्दी प्राध्यापक की

"नीदरलैंड के सबसे पुराने विश्वविद्यालयों में से एक लेदान विश्व विद्यालय को हिन्दी के एक प्राध्यापक की आवश्यकता है. इस पद के लिए आवेदन की अंतिम तिथि २५ अप्रैल २०१२ है. "

लेदान विश्व विद्यालय नीदरलैंड Job Hindi Instructor The Faculty of Humanities Leiden University Netherlands

अपनी शैक्षणिक गुणवत्ता के लिए विश्व में विख्यात लेदान विश्विविद्यालय के मानविकी विभाग को हिन्दी के एक प्राध्यापक की आवश्यकता है.हिन्दी में एम.ए. की उपाधि प्राप्त तथा अध्यापन का अनुभव रखने वाले प्रत्याशी इस पद के लिए आवेदन कर सकते है. पी.एच.डी. की उपाधि तथा मल्टी मीडिया माध्यम से शिक्षण का अनुभव रखने वाले आवेदकों को चयन में वरीयता दी जाएगी.किसी गैर हिन्दी भाषी क्षेत्र में अध्यापन का अनुभव भी अतिरिक्त योग्यता माना जाएगा.चूंकि इस विश्वविद्यालय में पढाई का माध्यम अंग्रेजी है इसलिए अंग्रेजी का ज्ञान भी इस पद के लिए एक अनिवार्य योग्यता है.

इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि २५ अप्रैल है.यदि आप आवेदन करना चाहते है तो तुरंत विश्वविद्यालय की वेबसाइट का ये पृष्ठ देखे यहाँ इस पद से जुडी सभी जानकारियाँ, आवेदन का तरीका तथा आवेदन भेजने हेतु मेल आई डी भी दिया गया है. लेदान विश्वविद्यालय के बारे में अधिक जानकारी विकीपीडिया के इस पृष्ठ पर देखी जा सकती है.  

योगदानकर्ता - श्री मनीष मोदी एवं सी एस प्रवीण कुमार 

 

योगदान : सीएस. प्रवीण कुमार
प्रकाशन दिनांक : 06-04-2012
print

नवीनतम लेख

a summer camp was organised for teaching hindi in minsk city of belarus by alesia.
BOOK WRITER, POEM, POET, SUBODH