हिंदी जगत

हिन्दी में आई डेयर डेविल्स की साइट

"इन्डियन प्रीमियर लीग से जुडी बड़ी-बड़ी कंपनियों को भी अब हिन्दी का महत्त्व समझ में आ रहा है. देश-विदेश में फैले क्रिकेट प्रेमियों तक पहुँचने के लिए अब ये कंपनियां हिन्दी का सहारा ले रही है."

IPL cricket dare devils delhi veerendra sahavag GMR Sports group GMR INFRA

क्रिकेट के दीवानों तक अपनी बात और उत्पाद पहुंचाने के लिए इन्डियन प्रीमियर लीग में शामिल  दिल्ली की डेयर  डेविल्स टीम ने अपनी वेबसाइट का हिन्दी संस्करण प्रस्तुत किया. इस साइट का लोकार्पण भारतीय टीम के सितारा खिलाड़ी और विख्यात आक्रामक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने किया. दिल्ली में हुए इस समारोह में सहवाग ने कहा कि इस साइट के माध्यम से उनकी टीम देश के ज़्यादातर लोगों तक पहुँच सकेगी. 
डेयर डेविल्स की इस साइट को यहाँ देखा जा सकता है. डेयर डेविल्स के स्वामी जीएमआर समूह ने भव्य समारोह कर इस साइट को प्रस्तुत को किया मगर इसमें ऐसी कई कमियां है जिन्हें तुरंत सुधारा जाना चाहिए.सबसे पहली बात तो ये कि इसके मुख्य पृष्ठ पर पहले अंग्रेजी साइट खुलती है.इस साइट पर दाएँ हाथ की तरफ हिन्दी साईट देखने का विकल्प दिया गया.यहाँ चटका लगाने के बाद हिंदी की साईट खुलती है. हिंदी की साईट के यूआरएल को कापी कर दूसरे पेज पर पोस्ट किया जाए तो भी अंग्रेजी की ही साईट खुलती है. यहाँ से फिर हिंदी साईट के विकल्प पर चटका लगाना पडता है. इसके बाद फिर से होमपेज पर पहुँचने के लिए यदि आप होम पर चटका लगाते है तो ये आपको फिर से अंग्रेजी साइट पर ले जाता है. हैरानी की बात है अपने प्रचार पर करोडों रु. फूंकने वाली डेयर डेविल्स के प्रबंधकोण को शीघ्र ही ये सुधार करवाना चाहिए.
ये भी देखे - भारत के युवाओं को हिन्दी से जोड सकते है वीरू ?

 


प्रकाशन दिनांक : 22-03-2012
print

नवीनतम लेख

a summer camp was organised for teaching hindi in minsk city of belarus by alesia.
BOOK WRITER, POEM, POET, SUBODH