हिंदी जगत

शनिवार को दिल्ली में होगी हिंदी के वैश्विक परिदृश्य पर गोष्ठी

"नईदिल्ली, १७ फरवरी. भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद और प्रवासी दुनिया के तत्वावधान में साहित्यिक संस्था अक्षरम् द्वारा हिंदी का वैश्विक परिप्रेक्ष्य विषय पर एक विचार गोष्टी का आयोजन किया जा रहा है. ये गोष्ठी शनिवार १८ फरवरी की शाम ०५:३० बजे भा.सा.स.प. के आज़ाद भवन स्थित संगोष्ठी कक्ष में होगी. इस अवसर पर ब्रिटेन, नेपाल एवं सूरीनाम जा रहे हिंदी एवं सांस्कृतिक अधिकारियों को समारोह पूर्वक विदाई भी दी जाएगी. "

pravasi duniya, rahul dev, suresh goyal, aksharam,

अक्षरम के इस अनुष्ठान की अध्यक्षता वरिष्ठ पत्रकार और हिन्दी के प्रबल पक्षधर श्री राहुल देव करेंगे जबकि भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद के महानिदेशक श्री सुरेश गोयल जी मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहेंगे. कार्यक्रम को प्रो. सुरेन्द्र गंभीर मुख्य वक्ता के रूप में और प्रवासी साहित्यकार तथा पत्रकार डा. अनिता कपूर,उजबेकिस्तान की गुल्येरा शेमांतोवा, डॉ. धनंजय तथा  डॉ. श्रीमती विजया गंभीर विशेष अतिथि के रूप में संबोधित करेंगे.
इस अवसर पर विनोद कुमार को ब्रिटेन, डॉ. मोहनचंद्र बहुगुणा को नेपाल और अमरजीत सिंह को सूरीनाम में हिंदी एवं संस्कृति अधिकारी के रूप पदस्थापना के लिए अभिनंदन भी किया जाएगा.इस कार्यक्रम में सभी हिन्दी प्रेमी सादर आमंत्रित है.

 


प्रकाशन दिनांक : 17-02-2012
print

नवीनतम लेख

a summer camp was organised for teaching hindi in minsk city of belarus by alesia.
BOOK WRITER, POEM, POET, SUBODH