संसाधन अनुवाद

भाषा और अनुवाद की दुनिया

"यदि आप भाषा, व्याकरण और अनुवाद मे रुचि रखते है सुयश सुप्रभ का ये चिट्ठा ज़रूर देखे. बहुभाषी सुयश हिन्दी के साथ साथ जर्मन, अंग्रेजी और इटालियन भाषा भी जानते है. अपने इस इस ब्लाग पर उन्होंने इन विषयों कई रोचक आलेख दिए है. "

hindi translation, grammer, languages, suyash suprabh, world of translation, hindi to Jerman, Italian english translation, indian translator

बहुभाषी सुयशजी  हिन्दी के साथ साथ जर्मन, अंग्रेजी और इटालियन भाषा भी जानते है और इस भाषाओ मे बड़ी कुशलता से अनुवाद करते है. अपनी विविधतापूर्ण सामग्री के चलते उनका ये चिट्ठा अनुवादकों के लिए एक संसाधन केन्द्र के रूप जगह बना रहा है.यहाँ अनुवाद से जुडी कई महत्वपूर्ण साइट्स और ब्लाग की सूची भी देखी जा सकती है. व्याकरण और भाषा पर केन्द्रित आलेखों के साथ-साथ इन विषयों पर लिए गए साक्षात्कार इसे और महत्वपूर्ण बना देते है. 

भाषाविद,अनुवादक,शिक्षक और विद्यार्थियों के लिए तो ये चिट्ठा बेहद उपयोगी है ही आम लोगो को भी ये भाषा की दुनिया एक नए नज़रिए से दिखाता है.इस चिट्ठे का प्रस्तुतीकरण भी अनूठा है.इसकी सामग्री आप सात अलग-अलग तरीकों से देख सकते है.

ये सुन्दर चिट्ठा सुयशजी की तकनीकी कुशलता भी दर्शाता है तो यदि आप भाषा की दुनिया में रूचि नहीं रखते है तो भी तकनीकी दृष्टि से हिन्दी के एक बेहतर चिट्ठे के रूप में इसे ज़रूर देखे.  
 


प्रकाशन दिनांक : 22-10-2011
print

नवीनतम लेख

a summer camp was organised for teaching hindi in minsk city of belarus by alesia.
BOOK WRITER, POEM, POET, SUBODH