संसाधन विज्ञान

विज्ञान और तकनीक की दुनियाँ

"हिन्दी का ये चिट्ठा विज्ञान और तकनीक की दुनिया की ताजातरीन जानकारी देता है. इसकी शुरुआत विज्ञान के प्राध्यापक और स्वतन्त्र लेखक शशांक जी ने की थी. विज्ञानपीडिया.कॉम नामक इस चिट्ठे को अब सिर्फ भारत ही नही बल्कि दुनिया के कई देशों में देखा जाता है. "

hindi blog in science and technology vigyan takanik ki duniya scientifin articles in hindi shashank dwivedi

हिंदी में विज्ञान और तकनीक से सम्बंधित गुणवत्तापूर्ण सामग्री की बहुत कमी है.ग्रामीण इलाकों के बच्चों को और हिन्दी भाषी लोगों को यदि उनकी भाषा में  विज्ञान की सामग्री उपलब्ध कराई जाए तो विज्ञान में उनकी रूचि बढ़ाई जा सकती है. इसी सोच के साथ शशांक जी ने ये चिट्ठा लिखना शुरू किया था और उन्हें आशातीत सफलता भी मिली है.अपनी विशिष्ट सामग्री की वजह से ये चिट्ठा तेजी से लोकप्रिय हो रहा है. रही है.

तो यदि आप विज्ञान या तकनीक से जुड़े विषयों में रूचि रखते है तो उनका ये चिट्ठा ज़रूर देखे और हिन्दी माध्यम से विज्ञान की पढाई कर रहे विद्यार्थियों को भी इसकी जानकारी दे ताकि उनके मन में वैज्ञानिक दृष्टिकोण विकसित किया जा सके. 
विज्ञान और तकनीक की दुनियाँ

विज्ञान पर केंद्रित हिन्दी चिट्ठों और आनलाइन पत्रिकाओं की जानकारी हिन्दीहोमपेज के इस खंड में दी गई है. यदि आप भी विज्ञान पर केंद्रित किसी चिट्ठे की जानकारी यहाँ देना चाहते है तो कृपया इस पृष्ठ पर जाकर रजिस्टर/लागिन कर अपनी जानकारी प्रेषित करें.

 


प्रकाशन दिनांक : 09-06-2013
print

नवीनतम लेख

a summer camp was organised for teaching hindi in minsk city of belarus by alesia.
BOOK WRITER, POEM, POET, SUBODH