वैश्विक अवसर

नार्वे पर लिखिए - नार्वे पहुँचिये

"यदि आप अपनी कल्पनाओं को कविता,कहानी या लेख की शक्ल में ढाल सकते है तो आपको तस्वीरों से भी ज़्यादा सुन्दर एक देश की यात्रा का और बारह दिनों तक वहाँ रहने का अवसर अवसर मिल सकता है.यदि आप इस अवसर को भुनाना चाहते है तो तुरंत अपने की बोर्ड की कमान सम्हाल लें क्योंकि आपके पास सिर्फ दो दिन का समय है. "

in your shoes oslo university sahitya akadmi pratilipi bilingual magzine norway

ओस्‍लो विश्व-विद्यालय,बोकवैनें पत्रिका,प्रतिलिपि बाइलिंगुअल जर्नल, नॉर्वीजियन ट्रांसलेटर एसोसिएशन और साहित्‍य अकादेमी  इन सभी संस्थाओं ने मिलकर भारत-नार्वे गल्‍पात्‍मक लेखन प्रतियोगिता तुम्‍हारी नज़र से का आयोजन किया है.हिन्दी में कोई भी कविता, कहानी या लेख लिखकर आप इस प्रतियोगिता में भाग ले सकते है. पर इसकी मुख्‍य शर्त यह है कि आपकी रचना नार्वे पर केंद्रित होना चाहिए. यानी आपको नार्वे के समाज, इतिहास, परम्पराओं,जीवन शैली,लोगों के विश्वास या विशेषताओं को रचना की शक्ल में ढालकर भेजना है.

इस प्रतियोगिता के लिए यूनीकोड में टाइप की गई रचनाएँ १८ जून तक indonorway@gmail.com पर मेल की जा सकती है. आपकी  रचना मौलिक और स्‍वरचित होनी चाहिए. इसे आप अधिकतम पांच पृष्ठों में समेत सकते है.इस प्रतियोगिता के बारे में  और अधिक जानकारी इस वेबपृष्ठ  पर देखी जा सकती है.निर्णायकों द्वारा चुनी गए श्रेष्ठ रचना के लेखक को आयोजको के सौजन्य से नॉर्वे यात्रा का अवसर मिलेगा  जिसमें मार्ग व्यय और आतिथ्य भी शामिल है.अन्य श्रेष्ठ प्रविष्टियों (12-15) को एक ऐसी पुस्तक के रूप में प्रकाशित किया जायेगा जिसमें सारे मज़मून नॉर्वीज़ी, हिंदी और अंग्रेज़ी में होंगें. 

तो यदि आप नार्वे की यात्रा करना चाहते है तो तुरंत अपने मन को साधकर की बोर्ड पर जुट जाए क्योंकि समय बहुत कम है...

 

 


प्रकाशन दिनांक : 16-06-2012
print

नवीनतम लेख

a summer camp was organised for teaching hindi in minsk city of belarus by alesia.
BOOK WRITER, POEM, POET, SUBODH